एक गुफा में जीवन बिता रहा है फिल्म ‘मुन्ना भाई MBBS’ का ये अभिनेता, जानकर आ जायेंगे आंसू

फिल्म मुन्ना भाई ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे. यह फिल्म और इसके सभी किरदार फेमस हुए थे. इस फिल्म से एक खास सीन भी फेमस हुआ था जिसे सबने जादू की झप्पी कहा था. यह सीन बहुत ही भावुक करने वाला था. इस सीन में एक सफाई कर्मचारी को संजय दत्त जादू की झप्पी देते हैं. This actor of Munna Bhai is living his life in Uttrakhand:

इस किरदार को निभाने वाले सुरेंद्र राजन के बारे में कम ही लोग जानते हैं. फिलहाल सुरेंद्र हिमालय में रहते हैं. 75 साल की उम्र में ही सुरेंद्र राजन शहर छोड़कर हिमालय की प्राकृतिक वादियों में रहने लगे.  मुन्नाभाई MBBS फिल्म में बेशक सुरेंद्र का रोल छोटा सा ही था, लेकिन उनके इस फिल्म में शानदार अभिनय को आज भी लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इस फिल्म के बाद सुरेंद्र ने पूरी तरफ से फिल्मों से किनारा कर लिया.

जरूर पढ़ें: जिसको समझ रहे थे छोटी मोटी ऐक्ट्रेस वो है सुपरस्टार शाहिद कपूर की बहन…

इस समय सुरेन्द्र सब कुछ त्याग कर हिमालय की गौद में चले गए है. पिछले चार साल से उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले स्थित हिमालय के सबसे आखिरी गांव खुन्नू में रह रहे हैं. इस गाँव का नाम खुन्नू है जिस गुफानुमा आकार के घर में इस समय सुरेंद्र रहते है उसको उन्होंने एक रिटायर्ड फौजी से लिया है. इस घर में रिटायर्ड फौजी चाय की दुकान चलाता था. गाँव में जाने के लिए सुरेंद्र को 17 किलोमीटर पहाड़ चढ़ना पड़ता है. इसी वजह से सुरेंद्र 3-4 महीने में शहर आकर अपनी जरुरतों की चीजें खरीद लेते हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरेंद्र को अभी भी फिल्मों में काम करने के ऑफर आते है. लेकिन वो ये कहकर मना कर देते है कि उन्होंने हिमालय में जाकर रहने का फैसला 40 साली की उम्र में ही कर लिया था. कुछ समय पहले मीडिया के सामने आए सुरेंद्र ने बताया था कि ” लोगों को शायद मेरे रहने का अंदाज़ पसंद नहीं आए, लेकिन सिर्फ पैसों के पीछे भागते रहना मेरी फितरत में नहीं हैं.

मैंने कभी भी करियर में विश्वास नहीं किया. मैंने बहुत पहले ही ये सोच लिया था कि मैं वही चीजें जमा करूँगा जिनको मैं ऊपर ले जा सकूँ”. किसी ऐसी शख्स का इस हालात में रहना थोडा दुखी जरुर करता है लेकिन शायद कुछ लोगो को उनके जीने का अंदाज बेहद पसंद आये. वे अपनी इस अलग थलग दुनिया में बहुत खुश है और आखिरी समय तक यंही रहना चाहते है.

जरूर पढ़ें: एक्ट्रेस काजल अग्रवाल की छोटी बहन है बहुत हॉट..

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *