बिन ब्याही माँ की बेटियां है ये मशहूर एक्ट्रेस, नाम जानकर हैरान रह जायेंगे आप

बिन ब्याही माँ की बेटियां है ये मशहूर एक्ट्रेस

हिंदी फिल्मो की सुपरस्टार रेखा ने एक बार कहा था कि ‘बॉम्बे के जंगल है और मैं यंहा निहत्थी आ गई. मैंने अपनी ज़िन्दगी के सबसे भयावह दिन यहाँ देखे है”. दरअसल यह रेखा ने बॉलीवुड में उनके साथ कम उम्र में हुई ज्यादतियों के चलते कहा था. रेखा ने मात्र 13 साल की उम्र में ही फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था. रेखा के पिता ने रेखा की माँ को कभी स्वीकार नहीं किया और रेखा एक बिन ब्याही माँ की बेटी थी जिसके चलते उन्हें बॉलीवुड में बहुत कुछ सहना पड़ा है.

सिंगल मदर होना पश्चिमी देशो में तो आम बात है लेकिन हिंदुस्तान जैसे देश में ऐसा होने पर बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. गौरतलब है कि लेकिन रेखा ऐसी इकलोती एक्ट्रेस नही है जो एक बिन ब्याही माँ की बेटी है. आज हम आपको कुछ चुनिन्दा एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जो एक बिन ब्याही माँ की बेटी है.

1.रेखा

रेखा की माँ पुष्पावली तमिल और तेलुगु फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। तमिल सिनेमा के मशहूर अभिनेता जैमिनी गणेशन के साथ उन्होंने कई फ़िल्में की और उसी दौरान दोनों में अफेयर शुरू हो गया। रेखा का जन्म इनकी शादी से पहले ही हो गया था इनकी एक और बेटी भी थी। जैमिनी ने पुश्पावली को कभी स्वीकार नही किया.

2. श्रुति हसन

श्रुति साउथ के सुपरस्टार कमल हसन की बेटी है. कमल हसन एक निर्मता निर्देशक और एक्टर है. उन्होंने बॉलीवुड में भी कई फिल्मो में काम किया है. श्रुति खुद भी एक एक्ट्रेस है और कई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मो में काम कर चुकी है. कमल हासन और सारिका की बेटी श्रुति का जन्म 28 फ़रवरी 1986 को हुआ था। श्रुति के जन्म के लगभग 2 साल बाद सारिका और कमल हासन ने शादी की थी।

3. मशाबा गुप्ता

यह नाम आपको अजनबी लग सकता है और हो सकता है ये नाम आपने शायद सुना ही न हो. यह अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी हैं जो बॉलीवुड में मशहूर डिज़ाइनर हैं। विवियन रिचर्ड और नीना गुप्ता की प्रेम कहानी बहुत चर्चित रही है। 1989 में मशाबा का जन्म हुआ था। नीना ने उन्हें सिंगल मदर के रूप में संभाला था। गौरतलब है की विवियन वेस्ट इंडीज के स्टार क्रिकेटर थे जिन्हें इस अभिनेत्री से प्यार हो गया था.

4. नोरा जोन्स

यह एक्ट्रेस भारत नही बल्कि अमेरिका की है. लेकिन इनका सम्बन्ध हिंदुस्तान से भी है. यह अमेरिका में प्रसिद्ध सिंगर, सॉंग राइटर और अभिनेत्री हैं। यह भारत के प्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर और सू जोन्स की बेटी हैं। अपनी पत्नी से तलाक होने के बाद रविशंकर का अफेयर सू जोन्स से चला था, उसी दौरान सू प्रेग्नेंट हो गयी और नोरा का जन्म 1970 में हुआ। सू और रविशंकर ने शादी नहीं की।

5. नार्थ वेस्ट

नार्थ वेस्ट किम कार्दिशियाँ और म्यूजिशियन केनिया वेस्ट की बेटी हैं। नार्थ वेस्ट का जन्म 15 जून 2013 को हुआ था। जन्म के एक साल बाद दोनों ने 24 मई 2014 को शादी की थी।

6. सूरी क्रूज

यह प्रसिद्ध अभिनेता टॉम क्रूज और केटी होम्स की बेटी हैं। 2006 में सूरी का जन्म हुआ था। बेटी के जन्म के लगभग 7 महीने बाद टॉम और केटी ने शादी की थी।

Also Read: 11 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने एक्टिंग नहीं अपने ब्रैस्ट के कारण सुर्खियाँ बटोरी

Source

One thought on “बिन ब्याही माँ की बेटियां है ये मशहूर एक्ट्रेस, नाम जानकर हैरान रह जायेंगे आप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *