बाहुबली 2 में रोल करने से मना किया था इन सात सितारे

सितारों ने रिजेक्ट की थी फिल्म ‘बाहुबली’ में रोल करने से मना !

फिल्म ‘बाहुबली’ इंडियन सिनेमा के लिए अब तक की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है।बाहुबली का पहला भाग साल 2015 में रिलीज़ हुआ था। उसके बाद से ही इसकेदूसरे भाग का इंतज़ार किया जा रहा था। दो साल के इंतज़ार के बाद ये फिल्म 27 अप्रैल 2017 को बड़े धमाके के साथ रिलीज़ हुई और अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। बाहुबली ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर के हॉलीवुड को भी पछाड़ दिया है।

गौरतलब है कि बाहुबली-2 इस साल की अब तक की सबसे कामयाब भारतीय फिल्म है जिसने तकरीबन 2000 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म की कहानी के अलावा इससे जुड़ी हर चीज इसे यूनिक बनाती है। फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर एस.एस. राजामौली ने किया था और प्रभास फिल्म में लीड रोल में थे। लेकिन क्या आप जानते है फिल्म बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली पहली ये फिल्म हिंदी में बनाना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड के कई एक्टर्स से बात भी की थी। लेकिन इन सितारों ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया।

आपको बताते हैं उन 7 एक्टर्स के बारे में जिन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ में काम करने से किया इनकार : –

ऋतिक रोशन- बाहुबली : –

आपको ये जान कर हैरानी होगी कि बाहुबली का रोल पहले ऋतिक रोशन को ऑफर हुआ था। ऋतिक फिल्म को चयन करने में गलती कर गए और बाहुबली की जगह उन्होंने मोहनजोदड़ो पर फोकस किया। आप कल्पना कीजिये अगर ऋतिक बाहुबली होते तो बॉलीवुड में तो सभी खान की सहमत आ जाती, और एक बार फिर उनके रुके करियर को रफ़्तार मिल जाती।

जॉन अब्राहम- भल्लाल्देव : –

फिल्म बाहुबली की स्क्रिप्ट एक्टर जॉन अब्राहम को भेजी गई थी। निर्माता चाहते थे कि जॉन इस फिल्म में भल्लाल्देव का नेगेटिव रोल करे
, लेकिन इस मामले में जॉन अब्राहम ने कोई जवाब नहीं दिया।

विवेक ओबेरॉय-भल्लाल्देव : –

भल्लालदेव का महत्वपूर्ण किरदार विवेक ओबेरॉय को भी ऑफर हुआ था, लेकिन कुछ और कमिटमेंट के चलते उन्होंने ये फिल्म नहीं की।

श्रीदेवी –शिवगामी : –

श्रीदेवी को राज माता शिवगामी का महत्वपूर्ण किरदार निभाने के लिए कहा गया था, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी ने ज्यादा पैसो की मांग की थी। जिसके बाद ये रोल राम्या कृष्णन ने निभाया।

सोनम कपूर-अवंतिका : –

सोनम ने एक बार ये बात खुद कही थी कि बाहुबली में फिल्म में अवंतिका का रोल उन्हें ऑफर हुआ था, उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी पड़ी थी। लेकिन समझ नहीं आया कि उन्होंने अवंतिका का किरदार क्यों नहीं निभाया।

नयनतारा-देवसेना : –

साउथ की ब्यूटी नयनतारा को देवसेना का किरदार ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने ये रोल ठुकरा दिया।

मोहनलाल-कटप्पा : –

साउथ फिल्म के सुपरस्टार मोहनलाल को पहले कटप्पा का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने ये ऑफर रिजेक्ट कर दिया। उसके बाद सत्याराज ने ये यादगार किरदार निभाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *